Advertisement

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनतनगर, हैदराबाद में नई सेवाएं समर्पित

श्रम और रोजगार राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री संतोष कुमार गंगवार और गृह राज्य मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी, ने कल ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, हैदराबाद में संयुक्त रूप से नई सेवाओं और उपकरणों को समर्पित किया।

समर्पित सेवाएं और उपकरण निम्‍नलिखित हैं:



  • कोविड रोगियों के लिए उपयोगकर्ता अनुकूल, त्‍वरित प्रतिदर्श प्रसंस्‍करण उपकरण, केयर आरटीपीसीआर देखभाल के लिए इनोवेटिव पोर्टेबल पॉइंट।

  • रिमोट हेल्थ मॉनिटरिंग सिस्टम – कोविड और गैर कोविड रोगियों के लिए कोविड बीईईपी सेवाएँ, दूर से हृदय गति, रक्तचाप, शरीर के तापमान, श्वसन दर और ऑक्सीजन की अवधि को मापने के लिए स्वदेशी रूप से विकसित फिजियोलॉजिकल पैरामीटर निगरानी प्रणाली। यह अपनी तरह का पहला पहनने योग्य उपकरण है जो सभी मापदंडों को एक साथ प्रदान करता है। मरीजों को इसे पहनने में आसानी होती है और रिकॉर्डिंग स्वचालित रूप से ऐप और गेटवे में दर्ज जाती है। चिकित्‍सकों द्वारा इस उपकरण के माध्‍यम से उक्‍त रक्‍तचाप को मापने के लिए दूर से नियंत्रित किया जा सकता है।

  • स्‍वदेश में विकसित मौजूदा इन्‍क्‍यूबेटरों में नए सुधार के साथ नवजात शिशुओं के लिए कोविड सुरक्षित इन्क्यूबेटर।

  • 50 डायलिसिस बेड के साथ चौबीसों घंटे इन-हाउस डायलिसिस सेवा: इस अस्पताल से लगभग 600 डायलिसिस रोगी जुड़े हुए हैं, जिन्हें पूर्व में निजी अस्पतालों में भेजा जा रहा था। महामारी के दौरान, रेफरल और परिवहन ने कोविड के साथ संक्रमण का खतरा बढ़ा दिया है। इसलिए, डायलिसिस सेवाओं की शुरुआत के साथ, हैदराबाद में सभी ईएसआईसी बीमित व्यक्ति और लाभार्थी डायलिसिस सेवाओं को घर में प्राप्त करे सकेंगे।


ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनतनगर, हैदराबाद में नई सेवाएं समर्पित


श्रम मंत्री ने बीमाकृत श्रमिकों के अलावा कोविड-19 रोगियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनतनगर, हैदराबाद द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। अब तक, इस मेडिकल कॉलेज ने 50,000 से अधिक कोविड नमूनों का परीक्षण किया है। डॉ. ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनतनगर, हैदराबाद के डीन, श्रीनिवास ने गणमान्य व्यक्तियों को मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ